मूल वॉच सामग्री के लिए Facebook अपने बजट में कटौती कर सकता है

Facebook वॉच पर मूल प्रोग्रामिंग के लिए अपने बजट को कम कर रहा है। कंपनी की योजना टीवी चैनलों और खेल लीगों, सूचनाओं की रिपोर्ट में ओरिजिनल पर कम और टॉक शो और लाइसेंसिंग क्लिप पर अधिक खर्च करने की है। वॉच कुल मिलाकर फेसबुक का निवेश 2020 में लगभग 1.4 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा, जो 2017 में कंपनी के शुरुआती बिलियन डॉलर बजट से ऊपर था।

जबकि फेसबुक ने अभी तक द इंफोर्मेशन के दावों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन पिछले हफ्ते, सोशल नेटवर्क फेसबुक वॉच को लाइव कवरेज के बजाय दैनिक पुनर्कथन और वीडियो को हाइलाइट करने के लिए पीजीए टूर के साथ एक सौदे पर पहुंचा। इसने हाल ही में अपने दो मूल शो, जेसिका बील के साथ लाइमटाउन और क्रमशः एलिजाबेथ ओल्सन के साथ सॉरी फॉर योर लॉस के लिए अपने पहले और दूसरे सीजन के बाद रद्द कर दिया।

जब फेसबुक ने 2017 में वॉच को लॉन्च किया, तो उसने अपने मूल शो में एक टन पैसा खर्च करने के लिए बदनाम किया। कुछ मामलों में, इसने कथित तौर पर हॉलीवुड एजेंसियों को मूल स्क्रिप्टेड सामग्री के लिए $ 3 मिलियन प्रति एपिसोड की पेशकश की। ऐसा लग रहा था कि Facebook का लक्ष्य Netflix, Hulu और Amazon Prime जैसी प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना था। यह एक तेजी से भीड़ वाली जगह है, जिसमें डिज्नी + और एप्पल टीवी + शामिल हैं। टॉक शो और हाइलाइट क्लिप पर ध्यान केंद्रित करने से YouTube की पसंद के साथ, फेसबुक वॉच को बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिल सकती है।

पिछली गर्मियों में, फेसबुक ने दावा किया था कि वॉच में 720 मिलियन मासिक दर्शक और 140 मिलियन दैनिक दर्शक हैं, लेकिन पहले से ही, इसने कथित तौर पर अपने समाचार प्रोग्रामिंग को धीमा कर दिया है और एमएलबी गेम की संख्या को काफी कम कर दिया है जो इसे स्ट्रीम करता है। ऐसा लगता है कि मूल सामग्री चॉपिंग ब्लॉक के बगल में है।

Engadget टिप्पणी के लिए फेसबुक पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *